page hit counter - CNNNEWS.NEWS

NDTV Khabar

ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन (BlueKraft Digital Foundation) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन के अवसर पर अपने नए प्रकाशन और ज्ञान केंद्र (Publishing and Knowledge Centre) की स्थापना की घोषणा की है. इसके साथ ही, फाउंडेशन ने ‘विकसित भारत फेलोशिप’ को लॉन्च करने की भी घोषणा की है, जिसका मकसद देश और दुनियाभर की उभरती प्रतिभाओं, अनुभवी और असाधारण पेशेवरों, शिक्षाविदों और विशेषज्ञों को सशक्त बनाना है.

फाउंडेशन के मुताबिक, फ़ेलोशिप तीन स्तरों में संरचित है – ब्लूक्राफ्ट एसोसिएट फ़ेलोशिप, ब्लूक्राफ्ट सीनियर फ़ेलोशिप और ब्लूक्राफ्ट विशिष्ट फ़ेलोशिप. ब्लूक्राफ्ट एसोसिएट फेलो को ₹75,000 का मासिक वजीफा मिलेगा, ब्लूक्राफ्ट सीनियर फेलो को ₹1,25,000 का मासिक वजीफा मिलेगा और एक वर्ष की फेलोशिप अवधि के दौरान ब्लूक्राफ्ट प्रतिष्ठित फेलो को ‌₹2,00,000 का मासिक वजीफा मिलेगा.

सभी फेलो को अनुभवी विषय विशेषज्ञों, प्रसिद्ध पेशेवरों और विचारकों के साथ परामर्श का अवसर प्राप्त होगा, जिससे विचार-विमर्श की सुविधा मिलेगी, जो अनुसंधान और लेखन के उनके काम को बेहतर कर सकती है. पूरे किए गए कामों को ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन के तत्वावधान में प्रकाशित किया जा सकता है, जो फेलो को व्यापक दर्शकों तक पहुंचने और भारतीय विकास पर चर्चा में योगदान के लिए मंच प्रदान करता है.

इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 1 नवंबर, 2024 तक आवेदन जमा कर सकते हैं. विस्तृत दिशानिर्देश और आवेदन पत्र वेबसाइट www.bluekraft.in/fellowship पर उपलब्ध होंगे.

On the occasion of PM Narendra Modi ji’s Birthday, @BlueKraft is delighted to announce the following:

Viksit Bharat Fellowship Programme to encourage writing & creative talent across various domains. BlueKraft also launches its publication division.https://t.co/5MxsX1mPsj
1/3

— Akhilesh Mishra (@amishra77) September 17, 2024

ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन के CEO अखिलेश मिश्रा ने कहा, “विकसित भारत फ़ेलोशिप का समय प्रतीकात्मक है… यह विकास, समावेशिता और प्रगति के दृष्टिकोण का जश्न मनाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भागीदारी के माध्यम से अपनाया है, सो, इससे बेहतर अवसर (प्रधानमंत्री का जन्मदिन) क्या हो सकता है…”

विकसित भारत फ़ेलोशिप के अलावा ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फ़ाउंडेशन के प्रकाशन और ज्ञान केंद्र का अनावरण सार्थक चर्चा में शामिल होने और उच्च गुणवत्ता वाले प्रकाशनों का उत्पादन करने के लिए महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है, जो आधुनिक, विकसित भारत और प्रधानमंत्री के मूल्यों और आकांक्षाओं के साथ प्रतिध्वनित होते हैं.

ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन के निदेशक हितेश जैन ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि विचारशील प्रकाशनों और ज्ञान को साझा करने के ज़रिये हम भारत में सामाजिक विकास के आसपास चल रही बातचीत में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं… हमारा लक्ष्य देशभर में हो रहे परिवर्तनकारी कार्यों के माध्यम से जागरूकता पैदा करना और उन चर्चाओं को सुविधाजनक बनाना है, जो व्यावहारिक समाधान की ओर ले जाएं और समुदायों को उज्ज्वल भविष्य के लिए सशक्त बनाएं…”

 » …
Read More