page hit counter महाभारत के समय पांडवों ने द्रौपदी पर दांव लगाया था और अब...विनेश फोगाट मामले में बृजभूषण सिंह का बड - CNNNEWS.NEWS

महाभारत के समय पांडवों ने द्रौपदी पर दांव लगाया था और अब…विनेश फोगाट मामले में बृजभूषण सिंह का बड

महाभारत के समय पांडवों ने द्रौपदी पर दांव लगाया था और अब…विनेश फोगाट मामले में बृजभूषण सिंह का बड

NDTV Khabar

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर पहलवान विनेश फोगाट पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने रविवार को कहा कि जैसे महाभारत में द्रौपदी को दांव पर रखकर पांडवों ने जुआ खेला था, ठीक वैसे ही यहां महिला पहलवानों की प्रतिष्ठा को दांव पर लगा कर दांव खेला गया है. मेरे खिलाफ जिन महिला पहलवानों ने विरोध-प्रदर्शन किया वो सिर्फ उनका ही प्रदर्शन नहीं था बल्कि उन्हें आगे करके किसी और ने अपना दांव खेला था. इस पूरे खेल के पीछे भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा हैं. 

NDTV Khabar Latest and Breaking News on NDTV

बृजभूषण सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस उनकी कुंडली में ही बैठ गई है. जब भी उनके या उनके परिवार के खिलाफ कुछ होता है तो उसके पीछे कांग्रेस का ही हाथ होता है. फिलहाल ये मामला मामला कोर्ट में है और मुझे पूरा भरोसा है कि मैं इससे निकलकर बाहर आऊंगा.

आपको बता दें कि बृजभूषण सिंह ने शनिवार को भी विनेश फोगाट पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि विनेश फोगाट को ओलंपिक में क्वालीफाई करने से पहले बेईमानी करके जीताया गया था. और इसका परिणाम भगवान ने उन्हें ओलंपिक में दे दिया है. उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि एक खिलाड़ी दो वेट कैटेगरी में वजन नहीं दे सकता है. ये कुश्ती का नियम है. विनेश ने एक दिन में दो वेट कैटेगरी में ट्रायल दिया. वजन लेने के बाद पांच घंटे तक कुश्ती को रुकवाए रखा. पहली कुश्ती 53 किलोग्राम वर्ग में 10-0 से हार गईं. फिर 50 किलोग्राम में कुश्ती लड़ा. उस समय 5-0 स्कोर था. शिवानी पंवार कुश्ती जीत रही थी. इसके बाद हंगामा खड़ा किया गया. रेलवे के रैफरी ने बेईमानी करके विनेश को जीताया.

NDTV Khabar Latest and Breaking News on NDTV

विनेश के पीछे शुरू से ही कांग्रेस का था हाथ

 बृजभूषण सिंह ने आगे कहा था कि मेरे ऊपर जो आरोप लगे हैं फिलहाल उसकी जांच चल रही है. लेकिन मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि मेरे ऊपर लगे आरोप झूठे हैं. इन पहलवानों ने मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए हैं वो कांग्रेस द्वारा प्रायोजित है. भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा इसके किरदार हैं. आज काफी चीजें निकलकर बाहर आ गई हैं, जब अदालत का इस मामले में फैसला आएगा तो और चीजें भी निकलकर सामने आ जाएंगी. विनेश के खिलाफ चुनाव प्रचार करने के सवाल पर बृजभूषण सिंह ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी कहेगी तो मैं विनेश के खिलाफ प्रचार जरूर करूंगा. 

NDTV Khabar Latest and Breaking News on NDTV

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस ने दिया है टिकट 

विनेश फोगाट को हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मैदान में उतारा है. उन्हें कांग्रेस ने जुलाना से टिकट दिया है. आपको बता दें कि विनेश फोगाट ने बजरंग पूनिया के साथ ही शुक्रवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस की सदस्यता हासिल की थी. इसके बाद ही कांग्रेस ने दोनों पहलवानों को चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है. 

 » …
Read More